ग्रहदोषों को दूर करते है निम्बू के ये उपाय
ग्रहदोषों को दूर करते है निम्बू के ये उपाय
Share:

कलयुग में हनुमानजी सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता माने गए है,ऐसा माना जाता है की सच्चे मन से हनुमानजी की पूजा करने से ये प्रसन्न हो जाते है, इसके अलावा अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रहदोष है तो इनकी पूजा से वो भी शांत हो जाते है.खासकर के हनुमानजी की पूजा करने से शनिदोष भी शांत हो जाता है और शनिदेव प्रसन्न भी होते है.

आइये जानते है ग्रहदोषों को दूर करने के लिए हनुमानजी के कुछ उपाय

अगर आप अपनी कुंडली के ग्रहदोषों को शांत करना चाहते है तो हर शनिवार के दिन एक निम्बू लेकर  किसी हनुमान मंदिर जाएं. मंदिर में जाकर  हनुमानजी की मूर्ति के सामने निम्बू  को अपने सिर पर सात बार वार लें. ऐसा करते वक़्त लगातार हनुमानजी के मंत्र ऊँ रामदूताय नम: या ऊँ महावीराय नमः का जाप करते रहे.अब निम्बू को अपने सिर पर वारने के बाद निम्बू को हनुमानजी के सामने दो टुकड़ो में काट दें. अब इस निम्बू को भगवान को अर्पित करें. अब अपने दोनों हाथो को जोड़कर शनि के दोष और परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना करें. 

शनिदोष को शांत करने के लिए शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्ते को तोड़कर अच्छे से गंगाजल से धो ले,इस बात का ध्यान रखे की ये पत्ते कही से भी  टूटे हुए या कटे हुए ना हो. अब हनुमानजी के मंदिर में जाकर सभी पत्तों पर चंदन से श्रीराम नाम लिखें. अब इन पत्तों को एक धागे में बांधकर माला की तरह बना ले,अब इस माला को हनुमानजी को अर्पित करें. भगवान का पूजन करें.

 

इन चीजों को पर्स में रखने से दूर हो जाती है धन की कमी

ऐश्वर्य पाने के लिए करे मंदार के फूलो से सूर्यदेव की पूजा

घर में सुख समृद्धि लाते है चांदी के ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -