शहद के इस्तेमाल से बनाये अपनी एड़ियों को नरम और मुलायम
शहद के इस्तेमाल से बनाये अपनी एड़ियों को नरम और मुलायम
Share:

सर्दियों के मौसम में हवाओं में मॉश्चर की कमी होने के कारण स्किन बहुत ड्राई हो जाती है, और इसी वजह से इस मौसम में स्किन के फटने की समस्या हो जाती है, जिसका सबसे ज़्यादा असर एड़ियों पर होता है. जिसके कारन एड़ियां फट जाती हैं, कभी कभी तो एड़ियां इतनी फट जाती है की इनमे से खून भी आने लगता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी फटी एड़ियों की समस्या ठीक हो जाएगी और आपके पैर फिर से नरम और मुलायम हो जायेगें.

1- अगर आपकी एड़ियां बहुत ज़्यादा फट गयी हैं तो इन्हे ठीक करने के लिए सबसे पहले के टब में गर्म अपनी ले लें, अब इस पानी में अपने पैरो को डुबो कर आधे घंटे तक रखे, अब अपने पैरो को पानी से निकाल लें और इसके ऊपर थोड़ी सी वैसलीन में नींबू का रस मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाकर हलके हाथो से मसाज करें. अगर आप एक हफ्ते तक लगातार इसका इस्तेमाल करते है तो इससे आपकी फ़टी एड़ियां फिर से नरम और  मुलायम हो जाएगी.

2- फ़टी एड़ियों की समस्या से आराम पाने के लिए एक टब में गर्म पानी ले लें, अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने पैरो को इस पानी में 15-20 मिनट तक डुबोकर  रखें.नियमित रूप से ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी फटी हुई एड़ियां ठीक हो जाएगी.

 

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है प्याज और जैतून का तेल

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है अंडा

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -