खूबसूरत और लंबे बाल पाने के लिए इस्तेमाल करें मेथीदाने का हेयर स्प्रे

खूबसूरत और लंबे बाल पाने के लिए इस्तेमाल करें मेथीदाने का हेयर स्प्रे

लगातार बढ़ते प्रदूषण धूल मिट्टी के कारण सेहत के साथ-साथ बालों को भी बहुत नुकसान पहुंचता है. वैसे तो मार्केट में बहुत सारे हेयर प्रोडक्ट मिलते हैं जो यह दावा करते हैं कि वह आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं, पर मार्केट में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो आपके बालों को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकती है. 

अगर आप अपने बालों की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो मार्केट में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट की जगह मेथीदाने से बने हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें. रोजाना बालों में मेथी दाने का हेयर स्प्रे लगाने से कुछ ही दिनों में आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

सामग्री- 

मेथी दाने- दो चम्मच, पानी- एक गिलास, स्प्रे बोतल- 1 

इस्तेमाल करने का तरीका- 

हेयर स्प्रे बनाने के लिए सबसे पहले रात में सोने से पहले मेथी दानों को पानी में डालकर छोड़ दें. सुबह उठने पर मेथी दानों को पानी से छानकर पानी को स्प्रे बोतल में भरे. अब इस पानी को रात में सोने से पहले आपके बालों की जड़ों में और बालों में अच्छी तरह से स्प्रे करें. सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें. मेथी दाने बालों के लिए बहुत फायदेमंद  होते हैं. यह बालों की ग्रोथ को बढ़ाकर बालों को मजबूत और मुलायम बनाते हैं.

 

ईनो के इस्तेमाल से पाएं गोरी और खूबसूरत त्वचा

खून की कमी को दूर करती है नाशपाती

इन तरीकों को अपनाकर बनाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत

?