स्ट्रेट बालों के लिए करे कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल
स्ट्रेट बालों के लिए करे कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल
Share:

सभी लडकियां फैशनेबल दिखने के लिए हमेशा कुछ नया ट्राई करती रहती हैं, आजकल लड़कियों में बालों को स्ट्रेट करने का ट्रैंड काफी पसंद किया जा रहा है, अगर किसी लड़की को किसी पार्टी या फंक्शन में जाना हो तो वो अपने बालों को स्ट्रेट करवाने के लिए पार्लर जाती है जिसमे उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं, और बालों को बहुत नुकसान भी पहुँचता है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहें हैं जिसके इस्तेमाल से आप घर में ही अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं.

बालों को स्ट्रेट करने के लिए नारियल के दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है जो बालों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आपके बाल मुलायम, काले और घने बनते हैं और नैचुरली रूप से स्ट्रेट हो जाते हैं.

हेयर पैक बनाने का तरीका : 

इस हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक नारियल का दूध निकाल ले, अब इसमें एक नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये और फिर इसे अपने पुरे बालों में लगाकर अच्छे से मसाज करें. जब ये सूख जाये तो अपने बालों को धो दें. इसके अलावा आप चाहे तो नारियल तेल में नींबू रस मिलाकर उसे रातभर के लिए छोड़ दे और सुबह इसमें कैस्टर ऑयल मिलाकर अपने बालों में लगाएं.

बालों को धोने के बाद एक टॉवल को गर्म पानी में डुबो कर अपने बालों में बाँध लें, और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, बाद में बालों को पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल पूरी तरह से स्ट्रेट हो जायेगें.

 

मौसम के अनुसार करे बालों में पानी का इस्तेमाल

बालों की चमक को बढ़ाता है नारियल का पानी

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का नेचुरल तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -