चिरोंजी और दूध बनायेगे आपके रंग को गोरा
चिरोंजी और दूध बनायेगे आपके रंग को गोरा
Share:

अगर आप भी अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाकर एक खूबसूरत स्किन पाना चाहती है तो इसके लिए आपको मार्केट में मिलने वाले महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से घर पर ही अपने रंग को गोरा बना सकती है, और साथ ही इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाएगी. इन चीजों के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी सांवली रंगत निखार कर गोरी हो जाएगी. 

1-अपने रंग को गोरा बनाने के लिए थोड़ा सा सेब का रस ले अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिला दे,अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स करके अपनी स्किन पर लगाए गाएं. अगर आप रोज इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो इससे आपके चेहरे का रंग साफ होगा और धीरे-धीरे आपका रंग भी गोरा होने लगेगा. 

2-चिरोंजी के इस्तेमाल से भी आप अपनी सावंली रंगत को गोरा बना सकती है,इसके लिए थोड़े से चिरोंजी के दानो को दूध में मिलाकर छोड़ दे,जब ये दाने अच्छे से भीग जाये तो इन्हे अच्छे से बारीक़ पीस ले,अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और बांहों पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस पेस्ट का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे कुछ ही दिनों में आपका रंग गोरा हो जायेगा,.

3-अपने रंग को गोरा बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में थोड़ा सा बेसन ले ले, अब इसमें थोड़ा सा चन्दन पाउडर, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच खीरे का रस और कच्चा दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले,अब इस पेस्ट को अपनी पूरी बॉडी पर उबटन की तरह लगाएं. इससे काफी फायदा नजर आएगा.

चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय

कई बीमारियों से बचाव करता है एलोवेरा

बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को हटाती है ब्लैक कॉफ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -