होंठो की ड्राईनेस दूर करने के लिए करे चुकंदर का इस्तेमाल
होंठो की ड्राईनेस दूर करने के लिए करे चुकंदर का इस्तेमाल
Share:

होंठ चेहरे का सबसे महत्वपूर्ण अंग होते है, गुलाबी और खूबसूरत होंठ किसी भी लड़की की खूबसूरती को चार चाँद लगा देते है. पर सर्दीयो के मौसम में होंठ बहुत ज़्यादा ड्राई हो जाते है जिसके कारण उनमे कालापन आ जाता है जिससे चेहरे की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है, लड़कियां अपने होंठो की ड्राईनेस और कालेपन को छुपाने के लिए  लिपस्टिक, लिपबाम और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती है पर ये कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके होंठ की ड्राईनेस तो दूर होगी ही साथ ही आपके होंठ नरम और गुलाबी हो जायेगे.

1- अगर आपके होंठ बहुत ज़्यादा काले है और फट गए है तो अपने होंठो पर नियमित रूप से रात में सोने से पहले चुकंदर का रस लगाए, ऐसा करने से होठों का कालापन भी चला जाएगा और सर्दियों में आप होंठ ड्राई भी नहीं होंगे.

2- अपने होठों की ड्राईनेस और कालेपन को दूर करने के लिए नियमित रूप से अपने होंठो पर मलाई में चुटकी भर हल्दी मिलाकर मसाज करे, लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके होंठ मुलायम और गुलाबी होने लगेंगे.

3- होंठो को नरम और गुलाबी बनाने के लिए गुलाब की पंखुडियों में थोड़ी सी  ग्लिसरीन को मिलाकर पीस ले, अब इस पेस्ट को अपने होंठो पर लगाए, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा.

 

लहंगे के साथ कैरी करे ये डिफरेंट स्टाइल के इयररिंग्स

पैरों को खूबसूरत बनाते है ये अलग-अलग डिज़ाइन्स के बिछिया

बालों की ग्रोथ को बढ़ाते है अदरक और ओलिव आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -