चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह करें दूध का इस्तेमाल
चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह करें दूध का इस्तेमाल
Share:

ये बात तो सभी जानते ही होंगे की दूध हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है, पर हम आपको बता दें की दूध ना सिर्फ सेहत के लिए बल्कि ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा की आप कई  महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह दूध का इस्तेमाल कर सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जगह आप दूध का इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं.

1- जिन लोगो की स्किन ड्राई होती है उनके लिए दूध एक अच्छा मॉश्चराइज़र होता है, इसे मॉश्चराइज़र की तरह इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले ठंडा दूध अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. और फिर 10 मिनट के बाद इसे धो लें. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को गहराई से हाईड्रेट हो जाती है और सॉफ्ट बनती है.

2- लडकियां अपनी स्किन को क्लियर बनाने के लिए नियमित रूप से क्लीन्ज़र का इस्तेमाल करती हैं पर हम आपको बता दे की दूध एक अच्छा क्लीन्ज़र भी होता है, इसके लिए नियमित रूप से सुबह और रात में सोने से पहले रुई में ठंडे दूध को लगाकर अपनी  स्किन को अच्छी तरह पोंछकर धो लें.

3- दूध के इस्तेमाल से आप अपने बालों को कंडीशनर भी कर सकती है, इसके लिए एक स्प्रे बॉटल में ठंडा दूध भर कर अपने बालों की जड़ों और पुरे बालों पर अच्छी तरह स्प्रे करें. और फिर अपने बालों को कंघी कर ले, 15 मिनट बाद इसे धो लें.

 

डेमेज स्किन को रिपेयर करने के कुछ खास टिप्स

ड्राई स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -