ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे एल्कोहल का इस्तेमाल
ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे एल्कोहल का इस्तेमाल
Share:

अभी तक आप लोग यही सोचते होंगे की एल्कोहल हमारी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होता है.पर हम आपको बता दे की एल्कोहल भले हमारी सेहत को नुक्सान पहुँचाता हो पर हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर आपको एक बात का हमेशा ध्यान रखना होगा कि एल्कोहल का इस्तेमाल हमेशा हल्की मात्रा में ही करें .

आइये जानते कैसे करे स्किन पर एल्कोहल का इस्तेमाल-

1-बालों के लिए बियर बहुत फायदेमंद होती है.एल्कोहल होने की वजह से बीयर एक क्लेनज़िग और शाइनिंग एजेंट की तरह काम करता है.पुराने ज़माने में अल्कोहल का इस्तेमाल  एक एंटीसेप्टिक की तरह किया जाता था.

2-वाइन का इस्तेमाल बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है क्योंकि ये चेहरे के डेड सेल्स को खत्म करता है और ब्लड सर्कुलेशन में मदद करता है. अगर आप अपने चेहरे से टैनिंग, पिग्मेंटेशन और स्किन डिसकलरिंग को रोकना चाहती है तो बीयर और शहद  को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

3-वोडका का इस्तेमाल बालों से जुड़ी परेशानी को कम करने के लिए किया जाता है.बालों के लिए  वोडका का इस्तेमाल काफी फायदेमंद होता है, ये बालो से डैंड्रफ को दूर करता है.

4-अगर आप शाइनी स्किन चाहती है तो व्हिस्की का इस्तेमाल करे.ये अनचाहे पोर्स को भरने का भी काम करता है,व्हिस्की में थोड़ा पानी और शहद मिलाकर 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं और फिर इसे धो लें.

5-जिन भी हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती है.इसे बेरीज़ के साथ मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाएं. ये सेल्स को रीजेनरेट कर स्किन को स्मूद और क्लीन बनाता है.

जानिए क्या है अदरक के स्किन के लिए फायदे

ये फेस मास्क दिलाएगा आपको चेहरे के दाग धब्बो से निजात

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे कॉस्टर आयल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -