खूबसूरत स्किन पाने के लिए कीजिए शुगर स्क्रब का इस्तेमाल
खूबसूरत स्किन पाने के लिए कीजिए शुगर स्क्रब का इस्तेमाल
Share:

चीनी का स्वाद बहुत ही मीठा होता है. इसका इस्तेमाल खाने-पीने की चीजों में मिठास लाने के लिए किया जाता है. पर क्या आपको पता है कि चीनी एक बहुत ही अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट होती है. इसकी मदद से आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बना सकते हैं. ये एक नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट होती है. चीनी का स्क्रब इस्तेमाल करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है और त्वचा में रक्त का बहाव तेज हो जाता है. चीनी ना केवल आपकी त्वचा के रोम छिद्रों को खोलने का काम करती है बल्कि आपकी त्वचा का पुनः निर्माण भी करती है. चीनी की मदद से आप अपने चेहरे पर निखार ला सकते हैं. 

1- अपने चेहरे में निखार लाने के लिए सबसे पहले एक केले को पीस लें. अब इसमें आधा कप ब्राउन शुगर और बादाम का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- होठों को गुलाबी और खूबसूरत बनाने के लिए एक कटोरी में आधा चम्मच शुगर ले लें. अब इसमें आधा चम्मच जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे एक सॉफ्ट टूथब्रश में लगाकर अपने होठों को 2 मिनट पर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में अपने होठों को पानी से धोकर पेट्रोलियम जेली लगा लें. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और खूबसूरत हो जायेंगे.

 

 

पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है कपूर

आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -