दांत के दर्द से आराम पाने के लिए करे अमरुद की पत्तियों का इस्तेमाल
दांत के दर्द से आराम पाने के लिए करे अमरुद की पत्तियों का इस्तेमाल
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारे दांत भी कमजोर होने लगते हैं और उनमें अक्सर दर्द की समस्या बनी रहती है. पर आजकल  छोटे छोटे बच्चों में भी दांतों के दर्द की समस्या देखने को मिलती है. दांत में दर्द का कारन ज्यादा मीठा खाने की आदत भी हो सकती है. आज हम आपको  दांत के दर्द से छुटकारा पाने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे है.

1-दांत में दर्द होने पर काफी तकलीफो का सामना करना पड़ता है. अगर आपके दांत में दर्द है तो एक लौंग को लेकर अपने दांतो के बीच दर्द वाली जगह पर दबा ले. लौंग में एनेस्थेटिक और एनलगेसिक गुण भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं जो दर्द को तुरंत दूर करने में मदद करते हैं. 

2-नमक के गरारे से दांत के दर्द में आराम पाया जा सकता है. आप चाहे तो नमक के पानी को मुंह में रख कर दांतो को सेंक दें सकते है. इससे दांतों में हुई इंफैक्शन दूर होगी और दर्द से राहत मिलेगी.

3-दांत के दर्द में लहसुन की कलियों को चबाने से भी फायदा होता है. दांत में दर्द होने पर दिन में दो बार लहसुन की कली चबाने से आराम मिलता है.

4-प्याज में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते है. जो दांतों के दर्द से आराम दिलाने में मदद करते है. अगर आपके दांत में ज्यादा दर्द है तो प्याज का रस निकाल कर दांतों पर लगाएं.

5-दांत के दर्द में अमरूद की पत्तियों के इस्तेमाल से भी आराम पाया जा सकता है. इन पत्तियों को चबाने से दर्द दूर होता है. इसके अलावा आप अमरुद की पत्तियों को उबालकर इस पानी को माउथवॉश की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

बनाये अपनी मुस्कान को और भी खूबसूरत

इन बीमारियों में न करे आम का सेवन

फंगल इन्फेक्शन से राहत दिलाती है लौंग की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -