ग्लिसरीन और गुलाबजल के इस्तेमाल से आता है स्किन में नेचुरल निखार
ग्लिसरीन और गुलाबजल के इस्तेमाल से आता है स्किन में नेचुरल निखार
Share:

ग्लिसरीन का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है और दूसरी ओर गुलाबजल भी हमारे चेहरे को बहुत सारे लाभ पहुंचाने का काम करता है, पर अगर आप इन दोनों को एक साथ मिलाकर अपनी स्किन पर इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन को दोगुने लाभ मिल सकते हैं. आज हम आपको ग्लिसरीन और गुलाबजल को एक साथ स्किन पर लगाने के फायदों के बारे में बताने जा रहें हैं.

1- अगर आप अपनी स्किन में निखार लाना चाहती हैं तो रोज़ रात को सोने से पहले ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर 5 -7 मिनट तक मसाज करें और सुबह उठने पर धो दें, ऐसा करने से आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और त्वचा में  निखार भी आएगा.

2- गुलाब जल और ग्लिसरीन को मिलकर स्किन पर लगाने से स्किन सेल्स में नयी जान आ जाती है. और स्किन के पोर्स में जमी गंदगी साफ़ हो जाती है.

3- गुलाब जल और ग्लिसरीन में भरपूर मात्रा में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए इसे चेहरे पर लगाकर हलके हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे स्किन पर झुर्रियां नही पड़ती है.

4- अपनी स्किन को टाइट बनाने के लिए अपने चेहरे पर ग्लिसरीन और गुलाब जल को मिलाकर लगाएं, इसे लगाने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या भी दूर हो जाएगी और आपके चेहरे पर नेचुरल निखार भी आएगा.

 

बालों से डैंड्रफ की समस्या को खत्म कर देतें है नीम और ऑलिव आयल

जानिए क्या है स्किन पर मॉइस्चराइजर लगाने का सही तरीका

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -