के एल राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड
के एल राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड
Share:

कोलंबो: क्रिकेट अनिश्चितताओं के साथ रिकॉर्डों का भी खेल है, इस खेल में कई तरह के रिकॉर्ड बनते हैं, जिनमे से कुछ तो ऐसे होते हैं जिन्हे बल्लेबाज़ बनाना नहीं चाहता, लेकिन फिर भी क्रिकेट के नियम अनुसार हर रिकॉर्ड को सहेज कर रखा जाता है. ऐसा ही हुआ भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल के साथ, उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसको वे खुद भी याद नहीं रखना चाहेंगे.

लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठ रहे राहुल को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए निदहास ट्रॉफी के चौथे मैच में तीसरे नंबर पर उतारा गया था, लेकिन वे 18 रन के निजी स्कोर पर जीवन मेंडिस की गेंद पर आउट हो गए. हालांकि यह विकेट जीवन मेंडिस ने नहीं लिया, बल्कि राहुल के हिट विकेट होने से यह विकेट मेंडिस के खाते में जुड़ गया और साथ ही जुड़ गया राहुल के नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड. 

इस हिट विकेट के साथ ही राहुल टी-20 इंटरनेशनल में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ टी 20 मैचेस में हिट विकेट आउट नहीं हुआ था. इससे पहले टेस्ट में भारत के लाला अमरनाथ (1949) और वनडे में नयन मोंगिया (1995) हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.

IND vs SL : श्रीलंका का स्कोर 75/2

ट्राई सीरीज : फाइनल की रेस से बाहर होगा भारत, यह है वजह

एक उलटफेर से उलझी निदहास ट्रॉफी की पॉइंट टेबल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -