भारत में  फिर शुरू होगी उबर की ऑटो सेवा
भारत में फिर शुरू होगी उबर की ऑटो सेवा
Share:

देश वासियों के लिए यह खुश खबर है कि एप के माध्यम से टैक्सी बुकिंग सेवा प्रदाता कम्पनी उबर भारत में अपनी ऑटो सेवा फिर से शुरू करने जा रही है.इस बार इसकी शुरुआत बेंगलुरु और पुणे से होगी. बता दें कि कंपनी ने मार्च 2016 में इस सेवा को किन्हीं कारणों से बंद कर दिया था.

इस बारे में उबर के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी यह देखने के लिए कंपनी ने यह सेवा रोक दी थी कि देश में परिवहन व्यवस्था में यह क्षेत्र कैसे विकसित होता है,लेकिन ऑटोरिक्‍शा देश के कई शहरों में परिवहन का साधन होने से लोगों को परिवहन का और विकल्प देने के लिए हम बेंगलुरु और पुणे में ऑटो शुरू कर रहे हैं.

बता दें कि कंपनी ने इसके पहले नई दिल्ली, कोयंबटूर, इंदौर तथा भुवनेश्वर में यह सेवा शुरू की थी. कंपनी फिलहाल दो शहरों में ऑटो सेवा शुरू कर रही है, जिसका धीरे-धीरे विस्तार दूसरे शहरों में किया जाएगा.  उबर कंपनी को घरेलू कंपनी ओला के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा है. ओला ने 2014 में बेंगलुरु और चेन्नई में ऑटोरिक्शा बुकिंग सेवा शुरू की थी. ओला अपने एप के जरिये फिलहाल 73 शहरों में ऑटोरिक्शा बुकिंग सुविधा दे रही है. कंपनी के साथ 1.2 लाख से अधिक ऑटो जुड़े हुए हैं. इस दृष्टि से उबर को व्यवसायिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी देखें

ओला-उबर ने बिगाड़ा कार कंपनियों का गणित

सॉफ्टबैंक खरीदने जा रही उबर की 15 प्रतिशत हिस्सेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -