अमरीका: गुरूद्वारे में हिंसा
अमरीका: गुरूद्वारे में हिंसा
Share:

ग्रीनवुड: गुरुद्वारे की प्रबंधन समिति में हुए बदलाव को लेकर दो दल आमने सामने हो गए. दो दलों में हुई आपसी झड़प में गुरूद्वारे परिसर में हिंसात्मक रूप ले लिया. उपनगरीय इंडियानापोलिस स्थित एक गुरुद्वारे में हुई झड़प में चार लोग मामूली रूप से घायल हो गए. ग्रीनवुड सहायक पुलिस चीफ मैथ्यू फिलेनवर्थ ने बताया इंडियानापोलिस के दक्षिण में एक गुरुद्वारे में करीब 150 लोगों के बीच झड़प हो गई थी. सूचना मिलने पर पुलिस और चिकित्सा सहायकों का दल मौके पर पहुंचा.

उन्होंने को बताया कि गुरुद्वारे के प्रबंधन में हुए बदलाव के कारण झड़प शुरू हुई. ऐसा माना जा रहा है कि झड़प के वक्त वहां पाठ चल रहा था. गुरुद्वारे के प्रबंधन में हर दो साल में बदलाव होता है. फिलेनवर्थ ने बताया कि चार लोगों को मामूली चोटे आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पुलिस उनसे पूछताछ करेगी. पुलिस विडियो की जांच कर रही है और झड़प में संलिप्त लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

अमरीकी शहर में गुरूद्वारे में हुई इस हिंसा की चुमुखी निंदा भी शरू हो रही है और कमिटी से जुड़े पुराने सदस्य इसे शर्मनाक घटना बता रहे है. पुलिस जांच में जुट गई है.  वीडियों फुटेज को देखने के बाद ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी.  

क्या ट्रम्प-पुतिन की तल्ख़ी आहट है विश्वयुद्ध का

सीरिया गृह युद्ध में सात सालों में 5 लाख मौतें सिलसिला जारी

कॉमनवेल्थ सम्मेलन: भारत बड़ी जिम्मेदारी की तैयारी में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -