ओलम्पिक में अमेरिका की होगी एंट्री
ओलम्पिक में अमेरिका की होगी एंट्री
Share:

शीतकालीन ओलम्पिक 2018 दक्षिण कोरिया के प्योंगयोंग में आयोजित होगा. पिछले काफी महीनो से उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच विवाद चल रहा है. उत्तर कोरिया के साथ विवाद के चलते इस ओलम्पिक में अमरीका की भागीदारी पर काफी अटकले लगाई जा रही थी, लेकिन व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, शीतकालीन ओलम्पिक 2018 में भाग लेने के लिए अमेरिका उत्साहित है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच मिसाइल परीक्षण के मुद्दे पर विवाद चल रहा है. उत्तर कोरिया के लगातार मिसाइल परीक्षण से पूरी दुनिया में खौफ छाया हुआ है, वहाँ का तानाशाह शासक किम जोंग उन दुनिया के किसी भी देश से संपर्क नहीं रखता है और अपनी महत्वकांक्षी योजनाओं को अंजाम देता है. अमेरिका ने उसे कई बार चेतावनी दी है लेकिन उसने नजरअंदाज कर दिया. दोनों देशो के बीच तनाव की स्थिति में उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के प्योंगयोंग में शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के आयोजन में अमेरिका के खिलाड़ियों की भागीदारी पर आशंका थी.

दक्षिण कोरिया में होने वाले ओलम्पिक के लिए अपने खिलाड़ियों की भागीदारी के बारे में व्हाइट हाउस की मीडिया सचिव साराह सैंडर्स ने कहा कि ''अमेरिका दक्षिण कोरिया में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक में हिस्सा लेेने को लेकर उत्साहित है. अमेरिकी निवासियों की सुरक्षा हमारे लिए प्राथमिकता है और हम दक्षिण कोरिया सरकार और अन्य आयोजकों से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराने को लेकर संपर्क में है.''

ISL 2017: होम ग्राउंड पर चेन्नईयन एफसी की शानदार जीत

अगले साल के समरस्लैम में होगा डेनियल ब्रायन का जादू

जब धोनी ने साबित की अपनी महानता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -