H1B को लेकर US सासंदों की ट्रम्प से अपील
H1B को लेकर US सासंदों की ट्रम्प से अपील
Share:

अमेरिका: यहाँ अमेरिका में भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के नेतृत्व में रिपब्लिकन एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के 130 सांसदों ने डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन से अनुरोध किया कि वह एच 1 बी वीजाधारक अप्रवासी कर्मचारियों के जीवनसाथी के लिए कार्य परमिट काम करने की अनुमति देना जारी रखें. बता दें कि ऐसा उन मामलों में करने के लिए कहा गया है जिनमें अप्रवासी कर्मचारियों पर उनके जीवनसाथी पत्नियां या परिवार निर्भर हैं.

गौरतलब है कि ओबामा प्रशासन के दौरान एच 1 बी वीजाधारकों के जीवनसाथी को कानूनी तौर पर अमेरिका में काम करने की अनुमति थी लेकिन डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन इस नियम को खत्म करने की तैयारी शुरू कर रहा है. इस फैसले से कार्य परमिट प्राप्त 70,000 एच-4 वीजाधारक बुरी तरह अमेरिका में प्रभावित होंगे और उनके परिवार भी.

बता दें कि एच 1 बी वीजाधारक के जीवनसाथी को एच-4 वीजा जारी किया जाता है, इनमें अधिकांश महिलाएं शामिल हैं. ये भारत के कुशल और पेशेवर लोग होते हैं.  सांसदों ने पत्र में कहा है कि एच-4 वीजाधारकों को काम करने की अनुमति ने हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाया है. साथ ही यह वीजा कई वर्षों से अमेरिका में रह रहे लोगों को राहत एवं आर्थिक सहयोग प्रदान करता है.

जानवर वाले बयान पर ट्रम्प की सीनाजोरी

...तो इसलिए नाराज़ है अमेरिका से किम जोंग

असद की पुतिन से मुलाकात, सीरिया के हालत पर चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -