अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अब मेक्सिको को दी ये धमकी
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अब मेक्सिको को दी ये धमकी
Share:

अमेरिका में स्थायी तौर पर बसने की इच्छा रखने वाले मेक्सिकन लोगों को एक गहरा झटका लगा जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने मेक्सिको के साथ अपनी इमिग्रेशन पॉलिसी और व्यापार समझौता खत्म करने की धमकी दे डाली है. रविवार को ट्रंप ने कहा कि यूएस में अप्रवास देने की डील अस्तित्व में नहीं रहेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने मेक्सिको के साथ मुक्त व्यापार समझौते को भी खत्म करने की धमकी दी है. ट्रंप ने कहा, "अगर मेक्सिको ने अमेरिका आ रहे लोगों को नहीं रोका, तो उसके साथ 'फ्री ट्रेड एग्रीमेंट' खत्म किया जा सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया कि वे (मेक्सिको के लोग) अप्रवासियों को मिलने वाली सुरक्षा का फायदा उठाने के लिए यूएस आते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को अमेरिकी नागरिकों को ईस्टर की शुभकामनाएं देने के बाद ट्वीट किया- "NO MORE DACA DEAL!" ट्रंप ने कहा, "मेक्सिको को वहां से लगातार यूएस पहुंचने वाले लोगों को रोकना ही होगा. नहीं तो उनको दी जानी वाली हर तरह की आर्थिक मदद बंद कर दी जाएगी." बता दें कि ट्रंप की पहल पर अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको 'नॉर्थ अमेरिकन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट' पर दोबारा साथ आए हैं.

फ्लोरिडा में अपने घर के पास स्थित इपिसकोपल चर्च में लोगों को ईस्टर की बधाई देने के पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "मेक्सिको को बॉर्डर पर हमारी मदद करनी चाहिए. वहां से बड़ी तादाद में लोग अमेरिका आ रहे हैं, क्योंकि वे यूएस की इमिग्रेशन पॉलिसी का फायदा उठाना चाहते हैं." साल 2012 में DACA (डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड एराइवल) पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में शुरू किया एक सरकारी कार्यक्रम था. इसके तहत गैरकानूनी ढंग से अमेरिका पहुंचे बच्चों को अस्थायी रूप से रहने, पढ़ने और काम करने का अधिकार दिया गया. यह नीति आप्रवासियों की कानूनी स्थिति में कोई बदलाव नहीं करती है लेकिन उन्हें निर्वासन से जरूर बचाती है.  ट्रंप ने पिछले साल इस DACA पॉलिसी खत्म कर दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कांग्रेस से अगले 6 महीने के अंदर इस पर कानून बनाने को कहा है.

 

ट्रम्प ने अमेज़ॉन पर लगाए गंभीर आरोप

पाक चीन से रूस की बढ़ती नजदीकियों के मायने

व्हाइट हाउस से एक और बड़ी पदाधिकारी का इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -