अमेरिकी रक्षा मंत्री दिल्ली पहुंचे
अमेरिकी रक्षा मंत्री दिल्ली पहुंचे
Share:

नई दिल्ली : अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस आज दिल्ली पहुंच गए.रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने उनका स्वागत किया. मैटिसआज पीएम मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी बातचीत करेंगे. अमेरिकी रक्षा मंत्री के इस दौरे में अमेरिकी गार्डियन ड्रोन की खरीददारी और एफ-16 लड़ाकू विमान को लेकर समझौता होने की सम्भावना है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस अमर जवान ज्योति पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही साऊथ ब्लॉक के लॉन में सेना के तीनों अंगों की ओर से दिए जाने वाले गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण भी करेंगे. मैटिस के इस दौरे में अमेरिकी गार्डियन ड्रोन की खरीददारी की बात के साथ एफ-16 लड़ाकू विमान को लेकर समझौता हो जाए सरकार ऐसी कोशिश करेगी.

सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्ष नई संस्थागत व्यवस्थाओं को भारत-अमेरिका रक्षा साझेदारी के दर्जे तक ले जाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते है, वहीं इस बातचीत में संबंधों को अगले स्तर पर ले जाने और उच्च स्तरीय रक्षा उपकरण की बिक्री पर भी जोर रहेगा . मैटिस और सीतारमण अमेरिका की नई अफगान नीति और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती आक्रामकता के बीच क्षेत्र के घटनाक्रमों पर भी चर्चा कर सकते हैं. अमेरिकी रक्षा मंत्री के भारत दौरे से देश को बहुत उम्मीदें हैं.

यह भी देखें

अब अमेरिका नहीं जा सकेंगे उत्तर कोरिया के नागरिक

चर्च के बाहर गोलीबारी,एक महिला की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -