रफ़्तार के सौदागरों के लिए भारत में लांच हुई पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर
रफ़्तार के सौदागरों के लिए भारत में लांच हुई पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर
Share:

ग्रेटर नोएडा में बुधवार से शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2018 में आज रफ्तार के दीवानों के लिए कुछ बेहतरीन मोटरसाइकलें लांच हुई. पिछले काफी समय से चर्चा का विषय बनी हुई UM Motorcycles ने दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को आखिरकार भारतीय बाजार में पेश कर दिया. कंपनी ने अपनी Renegade Thor को पेश किया. इसके अलावा Emflux Motors ने भी भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक Emflux One को लॉन्च किया.

अमेरिका की सुपरबाइक निर्माता कंपनी UM Motorcycles कुछ दिनों पहले अपनी Renegade Thor का सोशल मीडिया पर एक टीजर भी जारी किया था. UM Renegade Thor इलेक्ट्रिक क्रूजर को भारत में 9.9 रुपये की कीमत पर पेश किया गया है. कंपनी के मुताबिक इस बाइक की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रतिघंटा है. कंपनी ने इस दमदार क्रूजर बाइक से जुडी जानकारियों को सांझा करते हुए बताया कि इसमें 30 Kw की जबर्दस्त पॉवर के साथ 70 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता है.

इस इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इसके आलावा इसमें हाइड्रोलिक क्लच, लिक्विड कूल्ड मोटर इस्तेमाल किया गया है. इसकी खासबात ये है कि इस बाइक को आसानी से बैक करने के लिए इसमें रिवर्स गियर भी उपलब्ध कराया गया है.

 

भारत में लांच हुई 160 Kmph की रफ़्तार से भागने वाली शानदार इलेक्ट्रिक कार

कभी चोरी नहीं होगी ये इलेक्ट्रिक, कई खूबियों से है लैस

ऑटो एक्सपो: होंडा अमेज सहित इन गाड़ियों का रहा बोलबाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -