U-19 वर्ल्‍ड कप: पहले मैच में शतक से चुके पृथ्वी शॉ
U-19 वर्ल्‍ड कप: पहले मैच में शतक से चुके पृथ्वी शॉ
Share:

U19 वर्ल्‍ड कप में अपना पहला मुकाबला खेल रही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी. भारत ने यह मैच 100 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 40.5 ओवर में 228 रनों पर ढेर हो गई. इस मैच में बल्लेबाजों ने तो अपना कमाल दिखाया ही, साथ ही गेंदबाजों ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया.

भारतीय तेज गेंदबाजों शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि अभिषेक शर्मा और अनुकूल राय ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जे. एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 73 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में भारतीय U19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार पारी खेली. हालांकि वह अपने शतक से चूक गए और 94 रन बनाए.

शॉ के आलावा मनोज कालरा (86) और शुभम गिल (63) ने भी शानदार पारियां खेल, भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ ने कप्तानी पारी खेलते हुए 100 गेंदों का सामना कर 8 चौके और दो छक्के जड़े. भारत के ओपनर्स पृथ्वी और कालरा ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. जिस वजह से भारत ऑस्ट्रेलिया के सामने इतने बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा.

 

सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका 335 पर आलआउट

क्रिकेट अपडेट : साउथ अफ्रीका 324/8

U-19 वर्ल्ड कप: अफगान के सामने पाक ने टेके घुटने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -