U-19 वर्ल्ड कप: अफगान के सामने पाक ने टेके घुटने
U-19 वर्ल्ड कप: अफगान के सामने पाक ने टेके घुटने
Share:

अफगानिस्तान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. ग्रुप डी के इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 47.4 ओवर में 188 रन बना कर ऑल आउट हो गई. इस छोटे सा लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने 47.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 194 रन बना मैच अपने नाम किया. अफगानिस्तान की तरफ से दारविश रसूली ने नाबाद 76 रनो की पारी खेली.

हालांकि एक समय अफगानिस्तान की टीम ने 50 रन पर तीन विकेट गवां कर मुश्किल में नजर आ रही थी. लेकिन रसूली ने चौथे और पांचवे विकेट के लिए अली खिल (46), निसार वहदत (19) और अजमतुल्लाह उमरजई (नाबाद 12) के साथ क्रमशः 75,42 और 27 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. इस प्रकार अफगानिस्तान अंडर-19 की टीम पाकिस्तान अंडर-19 की टीम को तीसरी बार हारने में कामयाब रही.

इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहेल नजीर ने 81 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन उन्हें अली आसिफ (30) के अलावा किसी और का साथ नहीं मिला. हालांकि शुरुआत में पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. लेकिन उसके आखरी के सात विकेट महज 42 रन पर गिर गए. इस मैच में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज उमरजई और लेग स्पिनर कैस अहमद ने 3-3 विकेट अपने नाम किए.

 

स्पिनरों की कब्रगाह में अश्विन की फिरकी का जादू

दक्षिण अफ्रीका में टीम की सुरक्षा बढ़ाई गई

विराट को लेकर सहवाग का बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -