बाज़ार में कम नज़र आएँगे दो हज़ार के नोट
बाज़ार में कम नज़र आएँगे दो हज़ार के नोट
Share:

नई दिल्ली : नोट बंदी के बाद देश में प्रचलन में आए दो हज़ार के नोटों को लेकर शुरू से परेशानी उठाने की खबरें सामने आने लगी थी, लेकिन अब सरकार दो हज़ार के नोट का चलन कम करना चाहती है. इसीलिए बैंकों को कहा गया है कि वे अपने एटीएम में दो हजार रुपए के नोट न भरें. जबकि बैंकों से नकद मिलने वाले नोटों में भी दो हज़ार के नोट कम ही दिए जा रहे हैं.

उल्लेखनीय हैं कि सरकार के निर्देश पर बैंकों ने अपने एटीएम सेल को अब एटीएम में दो हजार रुपए के नोट नहीं भरने के निर्देश दिए हैं .अब एटीएम में दो हजार रुपए के खांचे को खत्म करके इसके स्थान पर 500 और 200 रुपए के नोट के खांचे लगाए जाएंगे. ऐसे में आने वाले समय में एटीएम से दो हजार रुपए के नोट मिलना बंद होने की आशंका है.

बता दें कि सरकार और आरबीआई पहले ही दो हजार रुपए के नए नोट न छापने का निर्णय ले चुके हैं.वित्त मंत्री अरुण जेटली यह बात कह चुके हैं कि दो हजार रुपए के नोट वापस नहीं होंगे, लेकिन सरकार ने इसका चलन कम करने का फैसला लिया है. ऐसे में बाज़ार में दो हज़ार के नोट कम ही नज़र आएँगे. पहले दो हजार का नोट छापना और फिर उसकी छपाई को बंद करने का फैसला समझ से परे है. 

यह भी देखें 

बाज़ार में आएगा दस का नया नोट

कोटक महिंद्रा बैंक से मिले लाखों के नकली नोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -