अमेरिका के दो बड़े अखबारों ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के अयोग्य बताया
अमेरिका के दो बड़े अखबारों ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के अयोग्य बताया
Share:

वाशिंगटन - अमेरिका के दो बड़े प्रभावशाली अखबारों द वॉशिंगटन पोस्ट और द न्यूयार्क टाइम्स के संपादकीय में कहा है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति नहीं चुना जाना चाहिए क्योंकि वह इस पद के लिए अयोग्य हैं और देशों एवं धर्मों के बारे में बेहद सख्त राय रखते हैं.

द वॉशिंगटन पोस्ट और द न्यूयार्क टाइम्स के संपादकीय बोर्डों ने कल मजबूती से यह बात कही है कि ट्रंप को देश का राष्ट्रपति नहीं चुना जाना चाहिए. यह दोनों संपादकीय ऐसे समय में प्रकाशित हुए हैं, जब हॉफ्स्ट्रा यूनीवर्सिटी में आज रात पहली प्रेसीडेन्शियल डिबेट होनी है.

द वाशिंगटन पोस्ट ने कहा इस बात पर बहस की जरूरत नहीं है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के लिए उपयुक्त नहीं हैं. वहीँ द न्यूयार्क टाइम्स ने अपने संपादकीय में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए शीर्षक के तहत अपने तर्क पेश किए.

बता दें कि न्यूयार्क टाइम्स के संपादकीय बोर्ड ने लिखा है कि ट्रंप के व्यक्तित्व से आकर्षित मतदाताओं को थोड़ी देर रुकना चाहिए और एक दु:साहसी नेता के रूप में उनके विशेष आचरण पर ध्यान देना चाहिए. वह धमकी देते हैं, उन्हें चुनौती देने वालों का घटिया मजाक उड़ाते हैं, महिलाओं के बारे में अपमानजनक टिप्पिणयां करते हैं, क्षूठ बोलते है, देशों एवं धर्मों के बारे में बेहद सख्त राय रखते हैं.

द वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि वास्तविक ट्रंप तभी नागरिकों के सामने आ गए थे जब उन्होंने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की घोषणा की थी और अवैध प्रवासियों के रूप में अमेरिका में बलात्कारियों को भेजने के लिए मेक्सिको को दोषी ठहराया था. ऐसा कहा जाता है कि एक सामान्य व्यक्ति के चरित्र की असल परीक्षा यह होती है कि वह उस समय कैसा व्यवहार करता है जब कोई उसे नहीं देख रहा होता. राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के मानक ये हो सकते हैं कि जब आपको हर कोई देख रहा होता है.उस एक महत्वपूर्ण दिन से पहले आप सार्वजनिक तौर पर बार बार कैसा व्यवहार करते हैं. इस मानक के अनुसार ट्रंप पहले ही अनुत्तीर्ण हो गए हैं.

डोनाल्ड ने फिर साधा हिलेरी पर निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -