भाजपा के दो पूर्व विधायक सपा में शामिल, योगी को लगा झटका
भाजपा के दो पूर्व विधायक सपा में शामिल, योगी को लगा झटका
Share:

लखनऊ : राजनीति में नेताओं का आना -जाना लगा रहता है, लेकिन जब बरसों से पार्टी में रहे विधायक अचानक पार्टी छोड़ दे तो ऐसे मामले सुर्खियां बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ यूपी के सीएम योगी के राज में जहाँ गोरखपुर से सटे कुशीनगर जिले के बीजेपी के दो पूर्व विधायक आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. वहीं एक बसपा के भी एक पूर्व विधायक ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

बता दें कि कुशीनगर जिले के दिग्गज नेता और ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले नंद किशोर मिश्र सेवरही विधानसभा क्षेत्र और शंभू चौधरी नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं. इन दोनों पूर्व विधायकों ने बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थाम लिया.नंद किशोर मिश्र गत तीस सालों से बीजेपी के साथ रहे हैं. लेकिन अब उनका पार्टी से मोहभंग हो गया. इन दोनों नेताओं को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. जबकि बसपा के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन भी अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हो गए.नंद किशोर मिश्र के सपा में जाने से 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुत असर पड़ेगा.

उल्लेखनीय है कि सपा की ताकत में इजाफा होता जा रहा है .इसके पहले बसपा में रहे और 2017 में बीजेपी से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले आरके चौधरी ने भी अखिलेश यादव की मौजूदगी में अपनी पार्टी डीएस-4 का सपा में विलय कर दिया था.वहीं बीएसपी के दलित चेहरे इंद्रजीत सरोज भी पार्टी छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी में जहां राजनीतिक रूप से सक्रिय लोग शामिल हो रहे हैं. वहीं हम प्रोफेशनल लोग जैसे डॉक्टर, इंजीनियर और प्रोफेसर का भी पार्टी में स्वागत करेंगे.उन्होंने भाजपा की रंग की राजनीति के साथ ही यूपी खराब कानून व्यवस्था की आलोचना की.

यह भी देखे

सबको निपटाने वाले मुलायम खुद बेटे से निपट गए: अमर सिंह

अखिलेश का दावा नोएडा दौरे का असर होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -