दो कश्मीरी हैकर दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा संदिग्ध पाकिस्तान समर्थक दो कश्मीरी हैकरों को पंजाब से गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है. इन आरोपी हैकरों शाहिद माला (28 )और आदिल हुसैन (20 )द्वारा 500 से ज्यादा भारतीय वेबसाइट हैक करने का दावा किया जा रहा है.

इस मामले के बारे में विशेष पुलिस उपायुक्त (विशेष इकाई) पीएस कुशवाह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर 26 और 27 अप्रैल की रात में पंजाब के दो स्थानों पर छापे मारकर दोनों को गिरफ्तार किया गया. कुशवाह के अनुसार दोनों आरोपी देशद्रोही हैकिंग समूह ‘टीम हैकर्स थर्ड आई' का हिस्सा थे जिनके द्वारा 500 से ज्यादा भारतीय वेबसाइटों को हैक करने का दावा किया था.

बता दें कि  ये दोनों आरोपी, कश्मीरी युवाओं को सोशल मीडिया प्रतिबंध को वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) के जरिए तोड़कर नेट के उपयोग को सिखाने में भी शामिल बताए जा रहे हैं. यह दोनों आरोपी पाकिस्तान के भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के संपर्क में तो थे, ही साथ ही इन हैकरों की पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी भी  मदद कर रही थी. हैकरों से बरामद लैपटॉप, मोबाइल फोन, सीम कार्ड, इंटरनेट डोंगल और मेमरी डिवाइस की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है.

यह भी देखें

भारत के नक़्शे से गायब हुआ जम्मू कश्मीर !

वेबसाइट हैक नहीं हुई, डाउन की गई थी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -