टी बैग्स से दूर करे, आँखों के डार्क सर्कल्स
टी बैग्स से दूर करे, आँखों के डार्क सर्कल्स
Share:

आजकल कई लोग ऐसे होते है जो देर रात काम करते रहते है. अगर काम नहीं हो तो मोबाईल में लगे रहते है और देर रात तक जागते रहते है, इसकी वजह से नींद पूरी नहीं हो पाती है. नींद पूरी नहीं होने की वजह से आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स हो जाते है. आँखों को नीचे डार्क सर्कल्स होने से चेहरे की खूबसूरती चली जाती है और चेहरे पर रौनक नहीं रहती. लेकिन हमारे पास है कुछ ऐसे टिप्स जिससे आपके चेहरे के डार्क सर्कल्स दूर हो जायेंगे.

ज्यादातर लोगो को चाय पीना अच्छी नहीं लगती लेकिन चाय के इस्तेमाल किये हुए टी बैग से आप आँखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते है. टी बैग्स को ठन्डे पानी में डुबोकर उससे अच्छी तरह से निचोड़ ले. अब आँखों पर इन टी बैग्स को 10 मिनट के लिए रखे. ऐसा करने से आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स दूर हो जायेंगे और साथ-साथ आँखों की थकावट भी दूर हो जाएगी.

अगर आंखे लाल होने की समस्या है तो टी बैग को ठन्डे पानी में रख कर अपनी आँखों पर रखे. ऐसा करने से आँखों की लालिमा काफी हद तक सही हो जाएगी. आप चाहे तो संतरे के सूखे हुए छिलको का भी इस्तेमाल कर सकते है. संतरे के सूखे हुए छिलको में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर लगाने से भी आँखों के डार्क सर्कल्स दूर हो जाते है.

ये भी पढ़े

टमाटर से बनाये चेहरे को और भी चमकदार

इस तरह बनाये बालों को खूबसूरत और चमकदार

हरे धनिये से बनाए होंठो को खूबसूरत और गुलाबी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -