घर में लगा तुलसी का पौधा कंही नकारात्मक ऊर्जा को निमंत्रण तो नहीं दे रहा?
घर में लगा तुलसी का पौधा कंही नकारात्मक ऊर्जा को निमंत्रण तो नहीं दे रहा?
Share:

प्राचीन समय से ही तुलसी को बहुत ही शुभ माना गया है, और इसे हर घर में देखा भी जा सकता है। जहां एक और यह औषद्यी के रूप में काम आता है,तो वहीं अगर यह घर में लगा है तो ज्योतिष के अनुसार भी इसका काफी महत्व बताया गया है। तुलसी का पेड़ तो वैसे बहुत फलदायक है लेकिन इसके घर में होने मात्र से यह घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने से रोकता है। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि जहां एक और तुलसी का पौधा फलदायक होता है तो वहीं यह अशुभ प्रभाव भी पैदा कर सकता है। जी हां तो चलिए देखते हैं की अखिर किन कारणों से तुलसी का पौध अशुभ साबित होता है। 

वास्तु शास्त्र में बताया गया है की तुलसी का पौधा घर में उत्तर, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में लगाया जाना चाहिए. इन दिशाओँ में लगाए जाने से तुलसी का पौधा बरकत लाता है. यदि खाली जमीन ना हो तो गमलों में भी तुलसी को स्थान दे कर सम्मानित किया जा सकता है.

तुलसी को रसोई के पास यदि रखा जाए तो इससे घर की परिवारिक कलह समाप्त होती है. पूर्व दिशा की खिडकी के पास रखने से पुत्र यदि जिद्दी हो तो उसका हठ दूर होता है यदि घर की कोई सन्तान अपनी मर्यादा से बाहर है अर्थात नियंत्रण में नहीं है तो पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधेमें से तीन पत्ते किसी ना किसी रूप में सन्तान को खिलाने से सन्तान आज्ञानुसार व्यवहार करने लगती है.

यदि घर में रखे तुलसी का पौधा सुख जाए तो उसे किसी बहती नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए. सूखा तुलसी का पौधा घर में होने वाली बरकत में रुकावट लाता है अतः तुलसी का सूखा पौधा घर में भूल से भी नहीं रखना चाहिए.

 

आपकी कुंडली में है इन ग्रहों का बुरा असर तो करें ये उपाय

गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत ही खास खबर

फूलो से दूर हो जाता है घर का वास्तुदोष

घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करते है ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -