पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती हैं तुलसी की पत्तियां
पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती हैं तुलसी की पत्तियां
Share:

पिंपल्स किसी भी लड़की की खूबसूरती को चुरा लेते हैं. आज के समय में ज्यादातर लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती  हैं. पर कोई भी तरीका उनकी इस समस्या को दूर नहीं कर पाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चंदन पाउडर का इस्तेमाल करें. चंदन पाउडर में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. दो-तीन घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा चंदन पाउडर और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए रात में सोने से पहले थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर अपने पिंपल्स पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे  गुनगुने पानी से धो लें.  

4- तुलसी की पत्तियां पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करती हैं. इसके लिए तुलसी की पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

गुलाबजल लाता है आपकी त्वचा में निखार

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है ओमेगा 3 कैप्सूल

चेहरे की झुर्रियों को दूर करते हैं ये आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -