पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

आज के समय में लड़कियां पिंपल्स की समस्या से बहुत परेशान रहती हैं. पिंपल्स की समस्या होने के बहुत सारे कारण होते हैं. कभी-कभी हारमोंस में बदलाव, पेट में गड़बड़ी और त्वचा में जमी गंदगी के कारण भी पिंपल्स की समस्या हो जाती है. ज्यादातर टीनएजर्स को पिंपल्स की समस्या होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए ककड़ी का इस्तेमाल करें. ककड़ी का रस लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी और साथ ही आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल भी कम हो जाएगा. ककड़ी त्वचा को हाइड्रेट करके पिंपल्स के दर्द से भी छुटकारा दिलाती है. 

2- पपीते के इस्तेमाल से भी पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. पपीते में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करके उसे खूबसूरत और चमकदार बनाते हैं. पपीते के पेस्ट को चेहरे पर लगाने से पिंपल्स की समस्या के साथ-साथ ड्राई स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है. 

3- नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीच मौजूद होता है जो त्वचा के एक्स्ट्रा आयल को खत्म करके चेहरे को साफ करने में मदद करता है. रोजाना त्वचा पर नींबू का रस लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. 

4- अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो रोजाना तुलसी की चाय का सेवन करें. तुलसी की चाय पीने से शरीर के अंदर मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और पाचन तंत्र मजबूत हो जाता है. अगर आप रोजाना तुलसी की चाय का सेवन करते हैं तो इससे आपकी त्वचा से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

?