कनाडा के टोरंटो में लड़की का हिजाब काटने की कोशिश
कनाडा के टोरंटो में लड़की का हिजाब काटने की कोशिश
Share:

कनाडा में एक अज्ञात युवक द्वारा एक लड़की का हिज़ाब काटने की कोशिश की गई. जानकारी में बताया गया है कि 11 वर्ष की ख्वाला नोमन अपने भाई के साथ टोरंटो में पैदा ही अपने स्कूल के लिए निकली थी. तभी रास्ते में एक अज्ञात युवक कैंची लेकर उनकी और आया इस पर नोमन चींख पड़ी. नोमन की चीख सुन कर पहले तो वह युवक मौके से भाग खड़ा हुआ. लेकिन थोड़ी ही देर बाद वह फिर से लौट के आया और हुड हटाकर नोमन के हिज़ाब को काटने की कोशिश की.

इस घटना से ख्वाला बहुत दर गई हैं. वहीँ पुलिस ने अज्ञात युवक की पहचान एक 20-30 साल के एशियाई मूल के युवक के रूप में की है. पुलिस ने बताया की शख्स की कद काठी 5 फ़ीट 7 इंच या 5 फ़ीट 8 इंच की है और उसने अपनी आँखों पर काला चश्मा चढ़ा रखा था. वह काफी दुबला पतला था. वहीँ नोमन और उसके भाई ने बताया कि हमला करने वाले शख्स के भोंह के पास चोट के निशान थे और उसकी पतली-पतली मूंछ भी थी. इसके अलावा उसने काले रंग की पैंट पर काली हुड वाली स्वेटर पहनी हुई थी, वही नोमान ने बताया कि उसने भूरे रंग के दस्ताने भी पहन रखे थे.

शुक्रवार को पॉलिन जॉनसन जूनियर पब्लिक स्कूल में आयोजित हुए एक संवाददाता सम्मलेन में ख्वाला ने अपने ऊपर हमला करने वाले युवक को एक सन्देश देते हुए कहा कि -  "आपने जो किया वो वास्तव में ग़लत है. आपको एक बच्ची के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए." वहीँ ख्वाला ने कहा कि अब उन्हें पैदल स्कूल आने भी दर लगने लगा है. इस घटना पर प्रधानमंत्री ने अपना दुःख व्यक्त कटे हुए कहा - "धर्म के लिए उस बच्ची पर किये गये हमले से मैं दुखी हूं. मैं कल्पना नहीं कर सकता कि वो कितनी डरी हुई होगी. मैं उसे, उसके परिवार, दोस्तों और समुदाय को बताना चाहता हूं कि यह (हमला) वो नहीं जो असली कनाडा है."

कैनेडा खत्म करेगा भारत जाने के लिए वीजा प्रणाली को

पश्चिमी कनाडा में विमान दुर्घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -