ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए ट्राई करें हल्दी का फेस पैक
ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए ट्राई करें हल्दी का फेस पैक
Share:

गर्मियों के मौसम में अक्सर लड़कियों को त्वचा से जुड़ी  बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारने और स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपकी खूबसूरती में निखार आएगा और आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगे. 

हल्दी का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. यह खाने के स्वाद और रंग को बढ़ाने के साथ-साथ स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करती है. हल्दी का इस्तेमाल करके आप खूबसूरत और चमकदार स्किन पा सकते हैं. 

1- अगर आप अपने चेहरे की रंगत में निखार लाना चाहती हैं तो एक कटोरी में थोड़ा सा दूध लेले. अब इसमें एक चम्मच हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें. 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन खिल उठेगी. 

2- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए 3-4 बादाम को रात में सोने से पहले पानी में भिगो दें. सुबह इसे पीसकर इसमें थोड़ी सी हल्दी बेसन और शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में गजब का निखार आएगा.

 

बीयर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और खूबसूरत त्वचा

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -