ट्रम्प का सोर्ड डांस हुआ वायरल
Share:

नई दिल्ली : 9 दिन के दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शनिवार को साउदी अरब पहुंचे. साउदी पहुंच कर ट्रम्प ने मुरब्बा पैलेस के बाहर साउदी का पारम्परिक सोर्ड डांस (तलवार नृत्य) किया. ट्रम्प द्वारा किये गए इस डांस का वीडियो वायरल हो रहा है. ट्रम्प के सांथ व्हाइट हाऊस के अन्य अधिकारीयों ने भी इस डांस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

साउदी के इस पारम्परिक डांस को 'अरधा' कहा जाता है. वायरल हो रही ट्रम्प के इस वीडियो में व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार स्वीव बैनन, चीफ ऑफ स्टाफ रेंस प्रेबस और मुख्य आर्थिक सलाहकार गैरी कोन्ह भी नृत्य करते हुए दिखाई दे रहे हैं. या परुषो को नृत्य है. ट्रम्प अपनी पूरी फैमिली के साथ यात्रा पर हैं जिसमे उनकी वाइफ मेलानिया, उनकी बेटी इवांका और उनके दामाद जेयर्ड कुश्नर भी हैं. साऊदी के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद के सांथ ट्रम्प ने डिफेंस डील के लिए 110 बिलियन डॉलर (करीब 7 लाख करोड़ रु.) का करार किया है. अमेरिकी विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन ने जानकारी दी कि इस डील के अलावा साउदी के सांथ 350 बिलियन डॉलर के अन्य करार भी किये जा सकते हैं.

ट्रम्प से पहले 2008 में पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने भी तलवार डांस किया था और 2014 में ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ने भी यह नृत्य किया था. ट्रम्प साउदी के दौरे के बाद इजरायल, वेटिकन, इटली और बेल्जियम का भी दौरा करेंगे।

मुस्लिम राष्ट्र सऊदी अरब पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, हुए 350 अरब डाॅलर के करार

धमकी : एक ही हमले में नॉर्थ कोरिया उड़ा देगा अमेरिका के प्लेन की धज्जियाँ

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर कार हादसा, एक की मौत, 22 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -