30 लाख लोगों को अमेरिका से बाहर कर देंगे ट्रम्प
30 लाख लोगों को अमेरिका से बाहर कर देंगे ट्रम्प
Share:

न्यूयाॅर्क : 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ी घोषणा की है। ट्रंप ने कहा है कि बड़े पैमाने पर अवैध प्रवासियों को निर्वासित किया जाएगा। ऐसे लोगों को निर्वासन के अलावा जेल की सजा का सामना भी करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो भी आपराधिक रिकाॅर्ड वाले प्रवासी हैं उन्हें कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। ऐसे लोग बड़े पैमाने पर किसी आपराधिक गैंग के सदस्य हैं या फिर वे ड्रग के कारोबार में लिप्त हैं तो उन पर कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि ट्रंप ने चुनाव से पहले लोगों से कहा था कि वे मैक्सिको से लगी सीमा को दीवार से सील कर देंगे। उनका कहना हैं कि इस वादे पर वे कायम हैं और दीवार के ही साथ बाड़ भी लगाई जा सकती है। डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के दौरान मैक्सिको से लगी सीमा पर दीवार बनाने का वादा किया था। उनका कहना था कि वे इस वायदे पर बने हुए हैं हालांकि उन्होंने दीवार बनाने की बात कही थी लेकिन इस मामले में बाड़ लगाकर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है।

ट्रंप का कहना था कि निर्वासित किए जा सकने वाले प्रवासियों की तादाद करीब 30 लाख है। ट्रंप ने सीबीएस को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि जो भी अपराधी हैं और जिनके पास आपराधिक रिकाॅर्ड हैं वे गैंग के सदस्य हैं वे ड्रग डीलर हैं हमें उनका पता लगाना होगा। हालांकि ट्रंप 20 जनवरी से ही अपनी कमान संभालेंगे लेकिन इसके पहले ट्रंप के निर्णयों और नीतियों पर चर्चा हो रही है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सीमा सुरक्षित हो जाने के बाद वैध दस्तावेज के बगैर निवास करने वाले प्रवासियों को लेकर हमें आंकलन करना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -