भारत पर भड़के ट्रम्प
भारत पर भड़के ट्रम्प
Share:

केंद्रीय सरकार ने इस बार बजट में कई वस्तुओ में इम्पोर्ट ड्यूटी बड़ा दी थी जिसमे से विश्व प्रशिद्ध अमेरिकन बाइक हारले डेविडसन भी शामिल हैं और प्रधान मंत्री मोदी का यह फैसला  अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ना गवार गुजरा और इस के चलते उन्होंने मोदी पर अपनी नाराजगी कुछ यु ज़ाहिर कि, उन्होंने कहा कि हम अमेरिका हार्ले को इम्पोर्ट करने में किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लेता हैं. लेकिन भारत ने ऐसा किया हैं.अगर ऐसा ही हुआ तो अमरीका भी ऐसा ही करेगा और भारत से आने वाली बाइक पर जयादा टेरिफ लगा सकता हैं.

साथ ही ट्रंप ने कहा कि हम कई तरह के प्रोडक्ट बनाते हैं, जो कि कई देशों में बेचे जाते हैं पर हमें हार्ले डेविडसन बाइक के लिए कई अधिक मात्रा में टैक्स देना पड़ता है. और ये देश कोई और नहीं बल्कि भारत ही है.ट्रम्प यही नहीं रुके और उन्होंने आगे कहा एक महान आदमी ने हाल ही में मुझे फोन कर बताया कि हमने टैरिफ को 75 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी कर दिया है. उनका इशारा पीएम मोदी कि तरफ था.

 ग़ौरतलब है कि पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में फोन पर बात की थी. बता दें कि अमरीका और भारत के बिच पहले भी  H1-B वीज़ा का मामला विवादपस्त रहा हैं साथ ही ट्रंप ने अपने बजट में पाकिस्तान के लिए सैन्य मदद को मंजूरी दी है

बड़ा खुलासा :ट्रम्प का पाकिस्तान प्रेम हुआ उजागर

रोबर्ट डी नीरो ने ट्रम्प सरकार पर फिर साधा निशाना

बीजेपी के "शत्रु'' ने किया रेणुका का समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -