ट्रंप ने सीरियाई राष्‍ट्रपति को जानवर कहा
ट्रंप ने सीरियाई राष्‍ट्रपति को जानवर कहा
Share:

नई दिल्‍ली: सीरिया के पूर्वी घोउटा में हुए रासायनिक हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्‍होंने लिखा कि इस हमले में कई लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं. इसके लिए सीधे तौर पर रूस-ईरान और सीरिया जिम्‍मेदार हैं. इस ट्वीट में उन्‍होंने लिखा है कि 'जानवर असद को इसकी कीमत चुकानी होगी'. उन्‍होंने इस हमले को बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है. संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में इसको लेकर सोमवार को एक आपात बैठक भी बुलाई है. वहीं रूस ने इसको लेकर काउंसिल की अलग से बैठक बुलाने की अपील की है.

अपना आपा खोते हुए ट्रंप ने सीरियाई राष्‍ट्रपति बशर अल असद को जानवर तक कह दिया. हमले से गुस्‍साए ट्रंप ने कहा कि असद को डौमा में किए हमले की कीमत चुकानी होगी. आपको बता दें कि डौमा में हुए इस रासायनिक हमले में 70 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका समेत फ्रांस ने भी इसको लेकर सीरिया को चेतावनी दी है. पिछले वर्ष भी अप्रैल में हुआ था कैमिकल अटैक.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी अप्रैल में ही इ‍दलिब में रासायनिक हमला किया गया था. इस हमले में 74 लोगों की मौत हुई थी जबकि 550 से अधिक लोग घायल हुए थे. यह हमला सीरियाई सेना ने किया था. इसके बाद अमेरिका ने सीरिया के एयर बेस पर टॉमहॉक मिसाइलों से जब‍रदस्‍त हमला किया था. उस वक्‍त भी सीरिया की सरकार ने कहा था कि यह हमला उसने नहीं कराया है. 

 

डाटा लीक: आज अमेरिकी कांग्रेस के सामने पेश होंगे जकरबर्ग

पोर्न स्टार मामला : ट्रंप के वकील के दफ्तर में छापेमारी

अमेरिका से परमाणु मुद्दे पर बात करने को राजी उत्तर कोरिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -