ट्रंप ने किम जोंग की तारीफ़ो के पुल बांधे
ट्रंप ने किम जोंग की तारीफ़ो के पुल बांधे
Share:

अमेरिकी सवार नार्थ कोरिया के लिए अचानक बदल गए है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग की तारीफ करते हुए उन्हें एक बेहद सम्मानित व्यक्ति बताया. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘वह (किम जोंग उन) काफी खुले हुए हैं और हम जो देख रहे हैं, उससे लगता है कि वे एक बेहद सम्मानित इंसान हैं. इन वर्षों में उत्तर कोरिया ने काफी वादे किए लेकिन वे कभी भी इस स्थिति में नहीं थे.’ इससे पहले ट्रंप ने पिछले साल किम को ‘लिटिल रॉकेट मैन’ कहा था और उकसाए जाने पर उत्तर कोरिया को बर्बाद करने की धमकी तक दे डाली थी. वहीं किम भी ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त इंसान बता चुके हैं.

हाल ही में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्दी दोनों नेताओं की मुलाकात होगी. दोनों नेताओं की मुलाकात मई के आखिर या जून के शुरूआती हफ्ते में होनी है. मुलाकात की सम्भावना मंगोलिया में ह सकती है क्योकि उत्तर कोरिया कोरिया के 3200 किमी के दायरे में जो देश आते हैं उनमें चीन, जापान, रूस, ताइवान, दक्षिण कोरिया और मंगोलिया शामिल हैं. चीन और रूस में अमेरिका नहीं मिलना चाहेगा और दक्षिण कोरिया और जापान में किम को अपनी सुरक्षा का खतरा है. ताइवान पर किम को भरोसा नहीं है.

तो अब मंगोलिया ही एक ऐसा देश बचता है, जहां मौजूदा वक्त की ये सबसे बड़ी राजनीति मुलाकात हो सकती है.अमेरिका बर्बरता और धोखे के लिए लंबे वक्त से किम जोंग के परिवार की आलोचना करता रहा है और ऐसे में ट्रंप की ओर से उत्तर कोरियाई नेता की तारीफ का सच फ़िलहाल सामने आने में वक़्त लगना है. 

ट्रंप ने बढ़ाई एच1-बी वीजा होल्डर की मुश्किलें

चीन में निर्मला-सुषमा की आतंकवाद पर गर्जना

चीन में आग लगने से 18 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -