व्यापार को बढ़ावा देने के लिए मिलेंगे ट्रम्प और जिनपिंग

वॉशिंगटन: चीनी, अमेरिकी रिश्ते सुधारते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं आज अपने दोस्त चीनी राष्ट्रपति शी के साथ बात करूंगा. मुख्य मुद्दा व्यापार है, जहां अच्छी चीजें होंगी, और दूसरा मुद्दा उत्तर कोरिया है, जहां रिश्ता और विश्वास बन रहा है.’’ बता दें कि इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की आज दक्षिणपूर्वी चीन में मुलाकात हुई.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया. उन्होंने बताया कि अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर अमेरिका-उत्तर कोरिया की बैठक हो सकती है. ट्रंप ने शनिवार 28 अप्रैल को डेट्रॉयट के बाहर विशाल रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि, 'हम वो चीजें कर रहे हैं, जो अच्छी हैं. मुझे लगता है कि दोनों देशों की बैठक अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर होगी. यह बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक होगी.' डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा, 'कोरियाई प्रायद्वीप का परमाणु निरस्त्रीकरण हम देखेंगे कि यह कैसे होगा'.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रतीक्षित शिखर सम्मेलन से पूर्व, उत्तर कोरिया नेता अचानक ही चीन पहुंचे. किम जोंग और ट्रंप के बीच की यह प्रस्तावित बैठक दोनों की पहली मुलाकात होगी. हालांकि, यह बैठक किस स्थान पर होगी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते अटॉर्नी जनरल ने दिया इस्तीफा

चीन: तख्तापलट की साजिश करने वाले नेता को उम्रकैद

अब पाक की जेलों में आतंकियों की ट्रेनिंग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -