त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार बजा राष्ट्र गान
त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार बजा राष्ट्र गान
Share:

अगरतला : त्रिपुरा के लिए वह क्षण इतिहास में दर्ज हो गए जब त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार राष्ट्र गान बजाया गया.नवनिर्वाचित सदन के पहले सत्र में विधानसभा अध्यक्ष रेबती मोहन दास के चुनाव के समय यह राष्ट्र गान बजाया गया. अब भाजपा शासित इस राज्य में ऐसे कई काम होने से इंकार नहीं किया जा सकता जो पहले कभी नहीं हुए.

उल्लेखनीय है कि सदन की बैठक 11 बजे शुरू होने के साथ ही प्रोटेम अध्यक्ष रतन चक्रबर्ती विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए पहुंचे. इसके बाद राष्ट्रगान बजाया गया और सभी मंत्री, सदस्य, अधिकारी, पत्रकार व दर्शक सम्मान राष्ट्र गान का सम्मान करने के लिए खड़े हो गए. इस बारे में विधानसभा सचिव बामदेब मजुमदार ने हर रोज राष्ट्रगान बजाए जाने की कोशिश करने की बात कहते हुए यह भी कहा कि मुझे नहीं पता कि देश में किसी अन्य विधानसभा में राष्ट्र गान बजाया जाता है या नहीं. लेकिन त्रिपुरा विधानसभा में बजाए गए राष्ट्रगान की देश प्रेमी प्रशंसा ही करेंगे.

उधर,मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक बादल चौधरी ने कहा कि विधानसभा अधिकारियों ने इस मुद्दे पर विपक्ष से संपर्क नहीं करने की शिकायत की. स्मरण रहे कि इसके पूर्व 25 वर्षों से मार्क्सवादी पार्टी का शासन था.इसलिए कई  राष्ट्रवादी कार्य नहीं किए गए थे.

यह भी देखें

त्रिपुरा में दहशत होने से चारीलाम में उम्मीदवार नहीं उतारा - सीताराम येचुरी

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब का पहला बयान, न खाऊंगा और ना खाने दूंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -