त्रिपुरा कांग्रेस का ऐलान, पंचायत चुनाव में हर सीट से उतारेंगे उम्मीदवार

Sep 03 2018 08:25 PM
त्रिपुरा कांग्रेस का ऐलान, पंचायत चुनाव में हर सीट से उतारेंगे उम्मीदवार

अगरतला: त्रिपुरा की कांग्रेस ने सोमवार को राज्य में तीन-स्तरीय पंचायत चुनावों में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने के अपने फैसले की घोषणा की, जो इस साल 30 सितंबर को होने वाले हैं. बीजेपी-आईपीएफटी गठबंधन वाली सरकार ने 9 मार्च को पद संभालने के बाद पंचायत निकायों में निर्वाचित सार्वजनिक प्रतिनिधियों के बड़े पैमाने पर इस्तीफे के कारण पंचायत सीटें खाली हो गई थी.

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम

आज अगरतला में प्रदेश कांग्रेस भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राज्य पार्टी के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने कहा कि त्रिपुरा कांग्रेस ने सभी ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद सीटों में उम्मीदवारों का चयन करना शुरू कर दिया है, जो कि उपचुनाव से गुजरने वाले हैं, उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तर पर उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू की गई है. "हमने राज्य के सभी ब्लॉक में पार्टी प्रभारी घोषित कर दिए हैं. 

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को बताया, "हमने राज्य के सभी ब्लॉक में पार्टी प्रभारी घोषित कर दिए हैं." वहीं सीपीआई (एम) के राज्य सचिव बिजन धर, जो वर्तमान में दिल्ली में हैं, ने टेलीफोन पर कहा कि उनकी पार्टी पंचायत उपचुनाव में अधिकतम सीटों पर प्रत्याशी उतारने की कोशिश करेगी. "हम राज्य चुनाव आयोग से उपनिवेशों के लिए स्वतंत्र, निष्पक्ष और लोकतांत्रिक वातावरण सुनिश्चित करने की मांग करते हैं, हम जितनी सीटों पर संभव हो सकेगा उतनी सीटों पर उम्मीदवारों को उतारेगी. 

खबरें और भी:-​

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

मध्य प्रदेश चुनाव: क्या भाजपा पर भारी पड़ेगा एससी एसटी एक्ट ?

गाड़ी पर पत्थर फेंकने पर भड़के शिवराज, कहा कांग्रेस मेरे खून की प्यासी हो गई है

?