अन्याय के खिलाफ केंद्र से दो-दो हाथ करेगी तृणमूल : ममता
अन्याय के खिलाफ केंद्र से दो-दो हाथ करेगी तृणमूल : ममता
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य के साथ हो रहे अन्याय और उसकी अनदेखी पर तृणमूल कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से लड़ेगी। यहां तृणमूल कांग्रेस की एक रैली में ममता ने कहा, "हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। पहले हमारी लड़ाई माकपा (मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) से थी, अब केंद्र से हैं। हमारी लड़ाई गलत सिद्धांतों, अन्याय, केंद्र द्वारा धन न देने और बंगाल की उपेक्षा करने के खिलाफ है।" अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार के खिलाफ सम्मान की लड़ाई लड़ने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, "यह लड़ाई बंगाल की मिट्टी से दिल्ली तक फैलेगी।"

शहीद दिवस रैली के दौरान अपने भाषण में ममता ने कहा, "आने वाले दिनों में जब तृणमूल बंगाल में दंगा भड़काने वालों के खिलाफ उतरेगी तो उसे भारी संकट का सामना करना पड़ेगा।" ज्ञात हो कि 1993 में आज ही के दिन (21 ) राइटर्स बिल्डिंग (बंगाल सचिवालय) के नाकेबंदी आंदोलन के दौरान कांग्रेस के 13 नेताओं की पुलिस गोलीबारी में मौत हो गई थी। इसी मौके पर ममता ने रैली आयोजित की थी। ममता उस समय युवक कांग्रेस की नेता थीं, और पश्चिम बंगाल की सत्ता पर माकपा का कब्जा था। केंद्र पर हमला जारी रखते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने महिला सशक्तीकरण की योजनाओं के लिए केंद्र द्वार किए गए आवंटन पर उसका उपहास उड़ाया।

उन्होंने कहा, "केंद्र ने बेटी पढ़ाओ योजना शुरू की है। उन्होंने केवल 100 करोड़ रुपये इसके लिए आवंटित किए हैं। हमने कन्याश्री के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। हमारी योजना है बेटी बचाओ जबकि उनकी (केंद्र) योजना है बेटी हटाओ, न कि बचाओ।" ममता ने स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करने के लिए भी केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने राज्य के नदिया जिले को खुले में शौच मुक्त अभियान के लिए संयुक्त राष्ट्र के पुरस्कार का हवाला देते हुए कहा, "आज हर किसी को बंगाल पर गर्व है। हमें पूरे विश्व में पहचान मिल रही है, चाहे वह संयुक्त राष्ट्र हो, यूनेस्को अथवा विश्व बैंक।

दिल्ली स्वच्छ भारत का प्रचार कर रही है, लेकिन बंगाल यह पहले ही कर चुका है।" उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत बनाएं। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि वे (पार्टी कार्यकर्ता) दूसरों के द्वारा रची जा रही साजिश का शिकार होने से बचें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -