आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना
आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना
Share:

केंद्र सरकार आदिवासी वर्ग के विकास के लिए एक बड़ी पंचवर्षीय योजना शुरू करने जा रही है. मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडला से इसकी घोषणा करेंगे. इस योजना का नाम ‘आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना’ नाम रखा गया है. इस योजना के तहत आगामी पांच वर्षों में मध्य प्रदेश को दो लाख करोड़ रुपए मिलेंगे. इस योजना से आदिवासी वर्ग के लिए सुनिश्चित विकास की कार्य योजना बनाई जा सकेगी.   

प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने  मंत्रालय में बैठक भी ली. इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ भी बात की गई है. 
   
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिलों के कलेक्टरों की मंडला में मीटिंग भी लेंगे. ऐसा पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री मोदी मप्र के कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे. इस मीटिंग में मोदी इन जिलों के कलेक्टरों से पूछेंगे कि नीति आयोग की रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने पिछड़ों जिलों के विकास के लिए क्या कार्ययोजन बनाई है. आदिवासियों के साथ ही पिछड़े वर्ग के बीच भी जाने की तैयारी सीएम ने कर ली है. मुख्यमंत्री स्वयं इन कार्यक्रमों की अध्यक्षता करेंगे.  ग्वालियर  में 20 मई को, सागर में 29 अप्रैल, हरदा में 6 मई को, शहडोल में 13 मई को, ओबीसी महाकुंभ होगा.

मप्र: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के एलान के बाद सांसद ने किया बवाल

मप्र : सीएम ने दी गुटबाजी खत्म कर काम पर ध्यान देने की नसीहत

पीएम मोदी स्वदेश लौटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -