अजब गजब : हेलमेट नही पहना तो काटा कार ड्राइवर का चालान
अजब गजब : हेलमेट नही पहना तो काटा कार ड्राइवर का चालान
Share:

पणजी : अपने गोवा पुलिस के कई कारनामे सुने होंगे लेकिन इस बार तो पुलिस ने हद ही कर दी. पुलिस की लापरवाही सुनकर आप भी हैरान रह जाओगे. आपने अभी तक हेलमेट नहीं पहनने की वजह से बाइक सवारों का चालान कटते हुए देखा होगा . लेकिन क्‍या अपने कभी सुना है हेलमेट नहीं पहनने की वजह से पुलिस ने किसी कार ड्राइवर का चालान बना दिया हो.

यह मजाक नहीं, बल्कि यह हकीकत है और ऐसा हुआ है गोवा में. यहां एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने कार ड्राइवर का महज इसलिए चालान काट दिया क्‍योंकि उसने हेलमेट नहीं पहना था. कोल्वा बीच पर तैनात सब इंस्पेक्टर एस एल हुनाशिकट्टी की इस कार्रवाई का शिकार कार ड्राइवर एकनाथ अनंक पालकर बना. जिस समय पालकर का चालान काटा गया वो दक्षिण गोवा के बीच के पास कार चला रहा था. पालकर के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 177 के तहत कार्रवाई की गई. इस धारा के तहत बिना हेलमेट सवार बाइक चलाने वालों का चालान किया जाता है.

ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने अपने इंस्‍पेक्‍टर का बचाव करते हुए कहा कि ऐसा गलती से हो गया होगा. धारा 177 के तहत बिना वैध लाइसेंस गाड़ी चलाने वालों का चालान भी काटा जाता है. गलती से पुलिस इंस्पेक्टर ने ड्राइविंग विदाउट हेलमेट लिख दिया होगा. कोई भी पुलिस वाला इतना बेवकूफ नहीं होगा कि वो किसी कार ड्राइवर को हेलमेट न पहनने के जुर्म में चालान करेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -