टोयोटा ने सीईएस में लांच की सेल्फ ड्राइविंग ई-पैलेट
टोयोटा ने सीईएस में लांच की सेल्फ ड्राइविंग ई-पैलेट
Share:

 

लास वेगास में कांसुमेर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2018  चल रहा है. इसमें कई कंपनियां लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ लेटेस्ट प्रोडक्ट्स भी लांच कर रही है. हाल ही में टोयोटा ने फ्यूचर कार और पूरी तरह से आटोमेटिक ई पैलेट लांच की है. इसके जरिये पार्सल डिलिवरी, मेडिकल सेवाओं और सैर करने जैसे कामो को किया जा सकेगा. इस नेक्स्ट जनरेशन गाड़ी को कस्टमाइज किया है. ये इलेक्ट्रिक व्हीकल है जिसमे हाई पॉवर की बैटरी लगी है.

कंपनी ई पैलेट को 13  से 23  फीट के बिच ३ साइज़ में लॉन्च करेगी. इस गाड़ी को हर तरह के ट्रांसपोर्टेशन और बिज़नस में इस्तेमाल के लिए डिजाईन किया है. इसमें सबसे खास फीचर है की इसमें फेस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिस जरिये यह गाड़ी आसानी से व्यक्ति तक चेहरा पहचान कर उस तक सामान पहुंचा सकेगी.  
कंपनी अमेरिका सहित अन्य देशों में 2020  तक इस कार को लॉन्च करेगी. इसके अलावा इस गाडी को 2020  में टोकियो जापान में होने वाले ओलंपिक में भी देख सकेंगे 


2020 की शुरुआत में अमेरिका सहित कई देशों में ई-पैलेट उपलब्ध होगी। इतना ही नहीं, इस मल्टिमोड गाड़ी को हम 2020 में तोकियो (जापान) में होने वाले ओलिंपिक में भी देख सकते हैं।

केन्द्रीय विद्यालयों की प्रार्थना के खिलाफ याचिका दर्ज

राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास को नहीं बुलाया

'मिशन पाकिस्तान' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग हुई स्टार्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -