2018 से बढ़ सकती है टोयोटा कारों की कीमत
2018 से बढ़ सकती है टोयोटा कारों की कीमत
Share:

अगले साल जनवरी में कारों की कीमत बढ़ सकती है, जनवरी 2018 से टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी अपनी कारों की कीमत बढ़ाने की योजना बना ली है. अगर आप टोयोटा की कार खरीदने वाले है तो इसी महीने खरीदना आपके लिए ज्यादा फायदेमंद रहेगा. कम्पनी अपनी कारों की कीमतों में 3% की वृद्धि कर सकती है. जिससे कमॉडिटी प्राइसेज और फॉरेन एक्सचेंज की कीमत बढ़ जाएगी.

जनवरी 2018 से टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की फॉर्च्यूनर लग्जरी एसयूवी की कीमत में 93,000 रुपए और इनोवा क्रिस्टा एमपीवी की कीमत 66,000 रुपए अधिक हो जाएगी. टोयोटा की कारों की कीमत में तेजी से इनकी बिक्री पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योकि कम्पनी की कारों की बिक्री ज्यादा ही रहती है. इनोवा क्रिस्टा एमपीवी का भारतीय बाजार में कोई मुकाबला नहीं है, जबकि फॉर्च्यूनर लग्जरी एसयूवी का भारतीय बाजार में मुकाबला कई लग्जरी एसयूवीज से होगा.

बता दे कि भारत में फॉर्च्यूनर लग्जरी एसयूवी की बिक्री महिंद्रा एक्सयूवी-500 और टाटा हेक्सा से भी अधिक है. इनोवा क्रिस्टा की भी भारत में मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी से अधिक बिक्री है. इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर लग्जरी एसयूवी दोनों को ही कम्पनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन आॅप्शंस के साथ दिया है.

इन कंपनियों की बिक्री में वृद्धि

टोयोटा ने की 13 फीसदी अधिक बिक्री

2020 में पेश होगी टोयोटा की फ्लाइंग कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -