ये है दुनिया की सबसे महंगी नौकरियां, सैलरी लाखों-करोड़ों में...

Jun 06 2018 01:55 PM
ये है दुनिया की सबसे महंगी नौकरियां, सैलरी लाखों-करोड़ों में...

नई दिल्ली : आज के दौर में हर कोई बेहतर पढ़ाई के साथ-साथ बेहतर नौकरी की चाह रखता हैं. जिससे कि उसे भविष्य में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. आज का मानव सर्वाधिक सैलरी की चाह रखता हैं. कई लोगों की सैलरी लाखों-करोड़ों रु मासिक या वार्षिक होती हैं. लेकिन हर किसी को इस तरह की नौकरी प्राप्त नहीं होती है. अगर आप भी चाहते है कि आप दुनिया की सबसे महंगी नौकरियों में से एक में भविष्य बनाए. तो आप इस खबर को पूरी पढ़ें. हम यहां आपको दुनिया की 4 सबसे महंगी नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं. 

सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट...

यह दुनिया की सबसे महंगी नौकरी में से एक हैं. सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट को सालाना 130891 डॉलर का भुगतान किया जाता हैं. भारतीय मुद्रा में इसकी बात की जाए तो सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट 80 लाख रुपये सलाना सैलरी का हकदार होता है. सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट का काम कंप्यूटर के हाइ लेवल के डिजाइन च्वाइज, सॉफ्टवेयर कोडिंग, टूल और प्लेटफॉर्म बनाने का होता हैं. 

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर...

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर को प्रतिवर्ष 124747 डॉलर का भुगतान किया जाता हैं. भारतीय मुद्रा में यह राशि 77 लाख रुपये सालाना होती हैं. सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर का कार्य सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग, वेब एप्लीकेशन, वेब सर्विसेज डिजाइन करने का होता है.

एनालिटिक्स मैनजर...

एनालिटिक्स मैनेजर को प्रविवर्श 70 लाख रु की सैलरी प्रदान की जाती हैं. यह दुनिया की तीसरी सबसे महंगी नौकरी हैं. एक एनालिटिक्स मैनेजर का वर्क डिजाइन इम्पीलीमेंटेशन सपोर्ट ऑफ डेटा एनालिसिस सोल्यूशन करना होता है. इसके तहत एनालिटिक्स मैनजर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का सहारा भी लेता हैं. 

आईटी मैनेजर...

एक आईटी मैनेजर को भी एनालिटिक्स मैनजर की ही तरह 70 लाख रु वार्षिक वेतन का भुगतान किया जाता हैं. आईटी मैनेजर का काम ऑपरेशनल जरूरतों को पूरा करना, रिसर्च की रणनीति बनाना, टेक्नोलॉजी सोल्यूशन कॉस्ट इफेक्टिव सिस्टम आदि डेवलप बनाने का होता हैं. 

SSC, NDA, IPS जैसी परीक्षाओं में आने वाले महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर सहित

आज ही के दिन हुआ था हिंदुस्तान को तोड़ने का ऐलान

भारत में प्रथम : पीएम, राष्ट्रपति जैसे दर्जनों प्रश्नोत्तरों के बारे में यहां जानिए एक साथ

?