देश के टॉप 3 थानों में यूपी गुड़ंबा थाना शामिल
देश के टॉप 3 थानों में यूपी गुड़ंबा थाना शामिल
Share:

नई दिल्ली: क्राइम के मामले में हमेशा अवल रहने वाले यूपी के लिए एक अच्छी खबर है. वो खबर ये है कि राजधानी लखनऊ के गुड़ंबा पुलिस स्टेशन को देश के तीन बेहतरीन पुलिस स्टेशन में शामिल किया गया है. बल्कि परफॉर्मेंस के आधार पर किए गए सर्वे में गुड़ंबा पुलिस स्टेशन ने यह स्थान हासिल किया है. आने वाले छह जनवरी को मध्य प्रदेश के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में देश के टॉप तीन पुलिस स्टेशन को सम्मानित किया जाएगा.

दरअसल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सलाह पर ब्यूरो ऑफ पुलिस रीसर्च एंड डेवलपमेंट की देखरेख में ये सर्वे किया गया. गृहमंत्री ने पिछले साल ये सलाह दी थी कि देश के टॉप 10 पुलिस थानों की पहचान की जानी चाहिए. इस सर्वे के लिए 80 मुख्य बिंदुओं को चुना गया था, जिसके आधार पर पुलिस थानों का मुल्यांकन किया जाना था.

इसमें पुलिस स्टेशन की स्थिति, क्राइम को रोकने के लिए तकनीक का इस्तेमाल, सार्वजनिक शिकायकतों का हल और स्थानीय लोगों का फीटबैक शामिल था. इसके लिए राज्यों के डीजीपी को कहा गया था कि वे अपने राज्यों के वैसे थानों के नाम भेजें जो बेहतर तरीके से काम कर रहे हैं.

गुड़ंबा पुलिस स्टेशन का नाम शामिल किए जाने के बाद एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि गुड़ंबा को पहला स्थान मिलेगा. खबर है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुड़ंबा पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर राम मूरत सोनकर को सम्मानित करेंगे. तीन थानों में मणिपुर का घिरोर थाना शामिल है.

रैन बसेरों की व्यवस्था देखने पहुंचे सीएम योगी

यूपी में अब दीपावली पर बंद रहेंगे मदरसे

भगवद गीता प्रतियोगिता में नेपाली छात्र पहले और मुस्लिम छात्रा दूसरे स्थान पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -