पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टूथपेस्ट
पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टूथपेस्ट
Share:

चेहरे पर पिंपल्स होना एक आम समस्या होती है, पर किसी भी लड़की के लिए पिंपल्स एक बहुत बड़ी समस्या होती है. चेहरे पर एक छोटा सा पिंपल होने से चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लड़कियां पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो पपीते का इस्तेमाल करें. एक ताजे पपीते को लेकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- बेकिंग सोडा भी पिंपल्स की समस्या को दूर करने में सहायक होता है, पर इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो बेकिंग सोडा का इस्तेमाल ना करें. बेकिंग सोडा में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- टूथपेस्ट के इस्तेमाल से सिर्फ दांतो को ही साफ नहीं किया जाता है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपनी पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सफेद टूथपेस्ट को अपने पिंपल्स पर लगा कर 1 घंटे के लिए छोड़ दें .इस बात का ध्यान रखें कि टूथपेस्ट जेलयुक्त ना हो. इसे हमेशा रात के समय करें. 1 घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से पिंपल्स और उस की सूजन दूर हो जाएगी.

 

खूबसूरत निखार पाने के लिए करें तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल

अपनी स्किन टाइप के अनुसार करें कंसीलर का इस्तेमाल

स्किन की सभी प्रॉब्लम को दूर करता है सनफ्लावर ऑयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -