त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स
त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स
Share:

लड़का हो या लड़की सभी अपनी त्वचा को बेदाग और गोरा बनाने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग बिना एक्सपर्ट की सलाह लिए कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे उनकी त्वचा को काफी नुकसान हो सकता है. आज हम आपके को कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

1- कुछ लड़कियां अपनी त्वचा के रंग को गोरा बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाली फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करती  हैं. इन क्रीम्स में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. 

2- नारियल का तेल त्वचाके लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह एक बहुत ही  अच्छा मॉश्चराइजर होता है, पर हर तरह की त्वचा पर नारियल का तेल फायदेमंद नहीं होता है. इसलिए कभी भी एक्सपर्ट से सलाह लिए बिना नारियल तेल का इस्तेमाल ना करें. 

3- ज्यादातर लड़कियां अपने चेहरे की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आपको पता है कि नींबू का रस भी आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. चेहरे पर नींबू का रस लगाने से सूरज की किरणों के संपर्क में आने पर नींबू का रस केमिकल रिएक्शन करता है. जिससे आपकी त्वचा पर रैशेज और स्किन बर्न जैसी समस्याएं हो सकती हैं. 

4- कई लोग अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करते हैं, पर जिन लोगों की त्वचा सेंसिटिव होती है उनके लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल हानिकारक होता है. इसका इस्तेमाल करने से  रैशेज और दाग धब्बों की समस्या हो सकती है.

 

आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं ये चीजें

इन तरीकों से रखें अपनी सेंसिटिव त्वचा का ख्याल

घरेलू तरीकों से बनाएं अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -