एक साथ होगी प्री-बोर्ड और प्रेक्टिकल परीक्षा, छात्र और शिक्षक परेशान
एक साथ होगी प्री-बोर्ड और प्रेक्टिकल परीक्षा, छात्र और शिक्षक परेशान
Share:

जल्द ही राज्य में बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाना है. वहीं, इससे पूर्व हाल ही में जिला शिक्षा विभाग ने एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक़, इस बार बोर्ड परीक्षा से पूर्व आयोजित होने वाली प्री-बोर्ड और प्रेक्टिकल परीक्षा का आयोजन एक साथ ही किया जाएगा. विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक़,  प्री बोर्ड की परीक्षा जिस दिन होगी उस दिन क्लास भी लगेगी. हालांकि, शिक्ष विभाग के इस फैसले का छात्र जमकर विरोध कर रहे है. 

आदेश में यह भी कहा गया है कि, परीक्षा के बाद उस दिन हुए पेपर को उसी दिन हल कराया जाएगा. और जो भी कमजोर छात्र होंगे उनके लिए विशेष कक्षाएं लगाई जाएगी. जिला शिक्षा विभाग के इस प्रक्रार के आदेश का छात्र समूह किसी भी प्रकार से कोई समर्थन नहीं कर रहे है. छात्रों का कहना है कि, परीक्षा की तिथि अलग-अलग की जाए. हालांकि, जिला शिक्षा विभाग ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी हैं. 

आपको बता दे कि, प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन 5 से 10 फरवरी के मध्य किया जाएगा. वही विभाग ने इसी के साथ 27 जनवरी से 15 फरवरी के मध्य प्रेक्टिकल परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया हैं. विभाग के इस फैसले से केवल छात्र ही नहीं बल्कि, स्कूल के प्राचार्य और प्रधानाचार्य भी काफी परेशान नजर आ रहे हैं. इन तिथियों में 10 वीं और 12 वीं दोनों क्लासों की परीक्षाएं ली जाएंगी. 

बड़े स्कूलों में चाहते हैं अपने बच्चों का एडमिशन, तो यह जरूर पढ़ें

UGC NET: इस बार परीक्षा में होंगे ये बड़े बदलाव

आधुनिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए मेरी ई-पुस्तक अभियान शुरू

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -