IPL-8 : राजस्थान के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने उतरेगी बैंगलोर

Apr 29 2015 10:10 AM
IPL-8 : राजस्थान के खिलाफ पिछली हार का बदला लेने उतरेगी बैंगलोर

लगातार दो जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 29वें मुकाबले में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला करेगी। यह मुकाबला शाम आठ बजे से शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच आईपीएल-8 में यह दूसरी भिड़ंत है। पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स ने रॉयल्स पर उनके घरेलू मैदान सरदार पटेल स्टेडियम में नौ विकेट से आसान जीत हासिल की थी। घुटने की चोट से उबरकर टीम में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क की वापसी का प्रभाव दिख रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स को पिछले दोनों ही मैचों में स्टार्क ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। रॉयल चैलेंजर्स फिलहाल छह मैचों में छह अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। अहमदाबाद में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स नौ विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रहा। स्टार्क ने इस मैच में तीन विकेट हासिल किए। उनकी शानदार गेंदबाजी के सामने रॉयल्स टीम 130 रनों पर सिमट गई।

विराट कोहली (62 नाबाद) और अब्राहम डिविलियर्स (47 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स ने 16.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम अपने अगले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को फिरोजशाह कोटला में 10 विकेट से हराने में कामयाब रही।

दूसरी ओर, रॉयल्स की बात करें तो लगातार पांच जीत के साथ लीग की शुरुआत करने वाली इस टीम को पहली हार किंग्स इलेवन पंजाब से सुपर ओवर में मिली। इसके बाद रॉयल्स को रॉयल चैलेंजर्स से सत्र की दूसरी हार मिली। रॉयल्स टीम हालांकि अब भी अंकतालिक में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

?